गुरुवार, 28 सितंबर 2017

हम मुसलमान नही हिन्दू हैं

हम मुसलमान नही हिन्दू हैं हमने विदेशी आक्रमणकारियों की वजह से मजहब बदला है – पाकिस्तानी एक्टिविस्ट

पाकिस्तान की ह्यूमन राईट एक्टिविस्ट फौजिया सईद खुलेआम कहती हैं कि हम पहले हिन्दू थे और हमने विदेशी आक्रमणकारियों की वजह से अपना मजहब बदल लिया है । परन्तु भारत में जब आरएसएस के प्रमुख मोहन  भागवत जब ये कहते हैं कि “भारत में रहने वाले सभी हिन्दू हैं चाहे वो किसी भी पूजा पद्धति को मानते हो “ तो हमारे देश में ही लोगों को एतराज़ हो जाता है । वोट बैंक की राजनीती के लिए इस देश और भू खंड की संस्कृति को भूलकर मुल्लों के तलवे चाटने वाली पार्टियों को फौजिया सईद जी का ये विडियो जरुर देखना चाहिए ।

बता दें कि फौजिया सईद का जन्म लाहौर में 3 जून 1951 को हुआ था – उन्होंने बहुत सारी किताबें भी लिखी हैं – वे पाकिस्तान हेरिटेज संस्था लोकविर्सा की डायरेक्टर भी हैं  , उनको पाकिस्तान में खुली मानसिकता और सच का साथ देने वाली महिला के तौर पर जाना जाता है , फ़ौज़िया को लगता है अगर पाकिस्तान कश्मीर का राग अलापना छोड़ दे तो भारत की मदद से वो एक समृद्ध देश बन सकता है लेकिन पाकिस्तान चीन के हाथों में खेल रहा है और मजहबी कट्टरपंथी मानसिकता से ग्रस्त है ।

देखें ये विडियो और जाने पाकिस्तान की इस स्कॉलर का सच का क़बूलनामा, जिसको देखकर बड़े बड़े कट्टरपंथियों की बोलती हो जाएगी बंद।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

👉 एक बात मेरी समझ में कभी नहीं आई

🏳️ध्यान से पढ़ियेगा👇      〰️〰️〰️〰️〰️ एक बात मेरी समझ में कभी नहीं आई कि  ये फिल्म अभिनेता (या अभिनेत्री) ऐसा क्या करते हैं कि इनको एक फिल्म...